Condolence Messages in hindi - Messages365

Post Top Ad

Friday, June 14, 2019

Condolence Messages in hindi

Condolence Messages

यदि आपका कोई रिश्तेदार या दोस्त बीमार है या किसी गंभीर दुर्घटना में घायल हुआ है, तो आपको अपनी सहानुभूति जरूर दिखानी चाहिए और साथ ही आपको उसे साहस देना चाहिए। 

अगर आपको शोक संदेशों की आवश्यकता है तो आपको निचे दिए गए सन्देश जरूर पड़ने और शेयर करने चाहिए।

*****

आपके नुकसान के बारे पता चला और सुनकर आश्यर्य हुआ। मैं आपके और आपके परिवार के प्रति अपनी संवेदना पुरे दिल से व्यक्त करता हूं। 

*****

अचानक हुए आपके इस नुकसान के बारे में सुनकर हमें दुख हुआ है। दिल से मेरी सहानुभूति को स्वीकार करो

*****

शब्द मेरे दुख को व्यक्त नहीं कर सकते।
भगवान पे भरोसा रखो वो आपकी मदद जरुर करेगा।  
इस मुश्किल समय में हम आपके साथ है।

*****

जो हुआ वो बहुत बुरा हुआ पर उनमे से कुछ अच्छी यादे दिल में बिठाकर जीवन बढ़ो। 

***** 

हम जानते हैं कि उसका गुजरना न केवल हमारे जीवन में अकेलापन छोड़ देगा,   उसकी यादे ही हमारे जीने का सहारा है। 

*****

एक व्यक्ति जिसने इस धरती से विदाई ले ली, वह वास्तव में अभी जिन्दा है, क्योंकि वे अभी भी वह हमारे दिल और दिमाग में जीवित हैं। 

*****

किसी को याद करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप कभी भी उसे दिल से यद् करे तो अपने चेहरे पर मुस्कान लाये।

*****

 Condolence Messages on daughters death:

मुझे पता है कि आप इस वक्त कैसा महसूस कर रहे होंगे। 
अपनी प्रिय प्यारी बेटी का निधन।
वह एक प्यारी सच्ची और आकर्षक लड़की है,
जो हमेशा मेरे चेहरे पर मुस्कान लाने में सक्षम थी।
भगवान उसकी आत्मा को शांति दे।

*****

हम आपके और आपके परिवार के लिए प्रार्थना करेंगे। भगवन आपकी पुकार जरूर सुनेगा,

*****

उस  नुकसान की बात सुनकर हम बहुत दुखी हुए। ईश्वर आपको इस नुकसान को सहन करने का साहस दे,
और हम हमेशा आपके साथ हैं।

*****

जीवन शाश्वत है, प्रेम अमर है और मृत्यु अटल है, केवल एक सीमा रेखा है, इस लिए जो हुआ उसे भूलने की कोशिश करो और जीवन में आगे बढ़ो।  

*****

ईश्वर हमारा सहारा और शक्ति है, मुसीबत में वो हमारे साथ है।

*****

मुझे आपकी हानि के लिए दुख है। मेरी सहानुभूति आपके और आपके परिवार के साथहमेशा रहेगी।

***** 

आपके नुकसान से हमें गहरा दुख हुआ है। हम एक साथ बिताए समय की यादों को संजोएंगे। दुःख के इस समय में हम आपके साथ हैं।

*****

अगर आँसू एक सीढ़ी का निर्माण कर सकता है, और यादें एक रास्तो का, तो इनके सहारे में तुम्हे स्वर्ग से लेकर आऊंगा। 

*****

मौत दिल का दर्द छोड़ जाती है इसे कोई भुला नहीं सकता मरते डैम तक; 

*****

उसे भूलने को किसने कहा हमने तो बस ये कहा की बस उसकी यादो को याद करो। 

*****

हम प्रार्थना करते हैं कि ईश्वर का प्रेम आपके दौरान आपके प्रति यु ही बरक़रार रहे। ये मुश्किल समय निकल जाएगा और ये दिल के घाव भी भर जायेंगे तुम बस इस पल को जी लो। 

*****

Condolence Messages for friend:

मुझे आपके नुकसान का दुख है, शब्द पर्याप्त नहीं हैं ise bayan kerne ke liye हम आपके दुख को हम महसूस करते हैं। 

*****

Condolence Messages for Dad:

आपके पिता सबसे अच्छे लोगों में से एक थे, मुझे पता है कि वह एक महान पिता और इंसान  थे आपके नुकसान पर मेरी गहरी संवेदना है।

*****

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

< >