Best Friend messages in hindi - Messages365

Post Top Ad

Thursday, June 13, 2019

Best Friend messages in hindi

Best Friend messages in hindi

हमारे दोस्त भगवान के अनमोल उपहारों में से एक हैं। Best Friend messages में हम उनके साथ अपनी रोजमर्रा की जिंदगी जीते हैं। इसके लिए, हम एक दूसरे के साथ संदेशों का आदान-प्रदान करते हैं। कठिन समय में, जब हमारे दोस्त टूट जाते हैं, तो हमें बस उन्हें सहारा देने की और प्रेरित करने की जरूरत होती है। यहां हमने आपके लिए सबसे अच्छे दोस्त के लिए मीठे, मज़ेदार और प्रेरक संदेशो एकत्रित किए हैं।

*****

सच्चा दोस्त वह है जो आपको जानता और समझता है और कौनसी भी हालात हो वो आपसे बस प्यार करता है।

*****

सच्ची दोस्ती से ज्यादा कीमती इस धरती पर और कुछ भी नहीं है

*****

एक सच्चा दोस्त वह है जो आपकी असफलताओं को दरकिनार करता है और आपकी सफलता की दुआ करता है!

*****

एक अच्छा दोस्त वह है जो आपके टूटे हुए जीवन के बगीचे में  फूलों की बौछार करता है

*****

Best messages For Friend:

एक सच्चा दोस्त जिंदगी के अंधेरे में आपकी परछाई बनकर आपको उजाले की रौशनी में लेकर जाएगा।

*****

मेरा सबसे अच्छा दोस्त वह शख्स है जो मुझे दिल से शुभकामनाएं देता है, वह मेरी हमेशा मेरी ख़ुशी चाहता है।

*****

एक सबसे अच्छा दोस्त खोजना बहुत मुश्किल होता है, पर जब आपको वो मिले आप बहुत भाग्यशाली है।

*****

किसी दोस्त को क्षमा करना शत्रु को क्षमा करने से अधिक आसान होता है।

*****

सच्चा प्यार जितना दुर्लभ है, वैसेही सच्ची दोस्ती दुर्लभ है।

*****

रिश्तो में दोस्ती सबसे ऊपर मानी जाती है क्यों की सच्ची दोस्ती पवित्रता की निशानी होती है।

*****

स्वार्थी दोस्ती में दोस्त दोस्ती को नहीं बल्कि अपने स्वार्थ को देखता है और सच्ची दोस्ती में दोस्त स्वार्थ को नहीं अपने दोस्त को देखता है। 

*****

दोस्ती बनने में टाइम लगता है मगर दोस्ती टूटने में जरा भी टाइम नहीं लगता।

*****

अच्छे दोस्त, अच्छी रिश्ते यह एक आदर्श जीवन की निशानी है।

*****

एक दोस्त वह है जो आप की बातो में सच्चाई और दर्द देख सकता है जब आप बाकी दुनिया को बेवकूफ बना रहे होते हैं।

*****

मित्र वह है जो आपके अतीत को समझे, आपके भविष्य पर विश्वास करता है, और हमेशा आपको स्वीकार करे चाहे आप कैसे भी हो।

*****

अगर आप ईमानदार हो तो शायद ही आपको अच्छे दोस्त मिले क्यों की इस दुनिया में ईमादारी के लिए कोई जगह नहीं है।  मगर एक बात यद् रखना जिस दिन आपको एक ईमानदार दोस्त मिल गया तो जिंदगी में कभी और दोस्त की कमी महसूस नहीं होगी।

*****

सच्चा दोस्त की निशानी :

अगर मेरे सभी दोस्त यार एक पुल से एक साथ कूद जाते हे, तो मैं उनके साथ नहीं कूदूंगा, मैं उन्हें पकड़ने के लिए बहे पहलाये सबसे नीचे रहूँगा

*****

दोस्त सितारों की तरह होते  हैं, वे आसमान में आते हैं और जाते हैं, लेकिन जो बने और टिके रहते हैं वही चमकते हैं

*****

सारे सोचते हैं कि मैं शांत हूं। मेरे दोस्त सोचते हैं कि मैं पुराने खयालो का हूं। मेरे बेगैरत दोस्त सोचते हैं कि मैं पूरी तरह पागल हूं। लेकिन मेरे अच्छे दोस्त समझते है की में वफादार और समझदार हु।

*****

जब आपका चेहरा गंदा होगा तो भी आपके असली दोस्त आपको जरूर बताएंगे।

*****

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

< >